Sunday, July 31, 2016

Champcash से जुड़े सभी सवालों के जवाब

CHAMPCASH  से जुुडें सभी सवालों केे जबाब 


दोस्‍तो आप Champcash कर रहे हैं अापके मन में कई सारे सवाल आते होंगे या फिर आप जिनको इसके बारे में बताते हो वो आपसे ऐसे कई सवाल पूॅछते होगें। हम उन सवालों का जबाब देनें की कोशिश करेंगे। अगर आपको हमारी पोस्‍ट अच्‍छी लगें तो एक बार कमेन्‍ट बॉक्‍स में जाकर हमें सूूचित जरूर करियें। आप के मन में भी यदि कोई सवाल है तो आप उन्‍हे हमसे पूॅछ सकते हो। आपको शीघ्र ही उसका जबाब दिया जाऐगा। हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं। आप Champcash में श्‍ाीघ्र ही चैैम्पियन बनोगे।


1- चैम्पकैश क्‍या है ?
जबााब- चैम्‍पकैश एक मल्‍टीलेवल माार्केटिंग कम्‍पनी हैं। जो बिना इन्‍वेस्‍टमेन्‍ट केे ही ऑनलाइन एम-एल-एम का मंच प्रदान करती हैै। इसका हेड अाॅॅफिस करनाल, हरियााणा में हैं। चैम्‍पकैश के फाउन्‍डर मिस्‍टर महेश वर्मा एक सॉफटवेयर इंजीनियर हैं। वो अपनी पत्‍नी के सााथ इस कम्‍पनी को चलाते हैं। चैम्‍पकैश को बेबसाइन ने डिजाइन किया है जो महेश वर्मा की ही दूसरी कम्‍पनी हैं। चैम्‍पकैश की श्‍ाुरूआत 1 मई 2015 को हुुई तब सेे यह एम-एल-एम की दुनियाॅॅ में ध्‍ाूम मचा रही है।

See also:--Champcash क्या है

2- चैम्‍पकैश का सोर्स अाॅॅफ इन्कम क्‍या है ?
जबाब- चैम्‍पकैश का कई जानी-मानी कम्‍पनियों केे सााथ टाई-अप हो चुुका है। जिसके अन्‍तगर्त चैैम्‍पकैश उन कम्‍पनियों का प्रचार करेगी और उसके बदले में मिलने वाली इन्कम में सेे एक हिस्‍सा अपने पास रखकर बाकी अपने यूजर्स में बॉट देगी। यही चैम्‍पकैश का सोर्स आॅॅफ इन्कम है। चैम्‍पकैश इसी प्‍लान पर काम कर रहीं हैै। इसके अतिरिक्‍त कई कम्‍पनियों से उनके मोबाइल एप्‍पलीकेशन डाउनलोड करानें का भी पैसा चैम्‍पकैश लेकर अपने यूजर्स में बॉट देेती हैै।


3- क्‍या चैम्‍पकैश पूरी तरह सेे वैैध है ?
जबाब- जी हॉ चैम्‍पकैश पूरी तरह सेे वैध कम्‍पनी हैं जो भारत सरकार से अनुमति लेकर ही बिजनेस कर रही हैै। चैैम्‍पकैश के पास अपना पैन कार्ड भी है। लीगल प्रुफ देखनें के लिये मिल जायेंगे ।

See also:--Champcash related images & legal documents

4- क्‍या चैम्‍पकैश से पैसा कमाए जा सकता है यदि हॉ तो कितना ?
जबाब - जी हॉ चैम्‍पकैश से पैसे कमाऐं जा सकते हैं और वो भी हजारो-लाखों रूपये महीना । आज कई बडे लीडर चैम्‍पकैश सेे लाखों रूपये कमा चुुकेे हैं। आज 50 लाख सेे भी ज्‍यादा भारतीय चैैम्‍पकैश से जुुड चुुके हैं अौर जल्‍दी ही यह संख्‍या एक करोड केे पार पहॅुॅुच जाऐगी।


5- कहीं कम्‍पनी फ्रॉड तो नहीं ?
जबाब- अगर अाप ऐसा सोचते हैं कि कम्‍पनी फ्रॉड हैै तो आप कम्‍पनी केे लीगल प्रुफ देख सकते हैं। जो कि पूरी तरह सेे वैलिड हैै या MCA की साईड पर देखे । इसके बाद भी अगर आप सोचते हो कम्‍पनी धोखेबाज है तो सोचिये कम्‍पनी ने आप से लिया क्‍या है । और एक बात यह बताइये कि क्‍या 50 लाख से भी ज्‍यादा भारतीय मूूर्ख हैं जो इस कम्‍पनी से जुुडे हुुये हैं और काम कर रहे हैं।


6- ज्‍वाइन कैसे होते हैं?
जबाब- ज्‍वाइन होने के लिये आप प्‍लेस्‍टोर में जाकर चैम्‍पकैश डाउनलोड कर सकते हो फिर अपनी डिटेल भर कर सबमिट कर दीजिये। उसके बाद आपसे स्‍पॉन्‍सर आई डी मॉगी जााएगी। स्‍पॉन्‍सर आईडी आपको वहीं बताऐंगे जिसने आपको प्‍लान केे बारे में बताया गया है। लीजिये अाप ज्‍वाइन हो गये। उसके बाद एक चैलेंज आऐगा जिसको कम्‍पलीट करते ही आप एक्टिव हो जाओगे।

See also:--Champcash joining process

7- चैलेन्‍ज क्‍या होता है ? यह कैैसे पूरा करना होता हैै ? क्‍या इसके बिना एक्टिव नहीं हो सकते ?
जबाब - चैलेन्‍ज में आपको 7-10 एप्‍पलीकेशन दिये गये होते हैं जिनको आप को अपने मोबाइल में इन्‍स्टाॅल करना होता हैै। आप को चैलेन्‍ज पूरा  करना जरूरी होता हैै अगर आप चैलेन्‍ज कम्‍पलीट नहीं करोगे तो अाप चैैम्‍पकैश में काम नहीं कर पाओगे। यदि आप के फोन में वो एप्‍पलीकेशन सपोर्ट नहीं कर रहे तो आप अपने स्‍पॉन्‍सर सेे कहकर अपनी आईडी को बिना एप्‍पलीकेशन डाउनलोड किये ही एक्टिव हो सकतेे हो। इसकी पूरी जानकारी आपको अापका स्‍पॉन्‍सर देगा।

See also:--Champcash का चैलेंज कैसे पूरा करें

8- एक्टिवेट होने केे बाद क्‍या करना होता है।
जबाब- एक्टिवेट होने केे बाद आप कई तरीकों सेे पैसेे कमा सकते हो जैसे
A- अपने दोस्‍तों रिश्‍तेदारों को ज्‍वाइन कराके
B- अर्न मोर के एप्‍पलीकेशन डाउनलोड करके
C- मोबाइल रीचार्ज व शॉपिंग करके इत्यादि ।

See also:--चैलेंज कम्पलीट करने के बाद क्या करें

9- दोस्‍त ज्‍वाइन नहीं होते क्‍या करूॅॅ ?
जबाब- दोस्‍तो हर कोई पैसा कमाना चाहता हैै लेकिन सभी लोग एक ही काम नही करते। ठीक वैसे ही सारे लोग चैम्‍पकैश नहीं करेगें। लेकिन आपको प्‍लान सभी को बताना हैं। जिसको ज्‍वाइन करना होगा वो कर लेंगे। अौर वैसे भी पैसा हर किसी के नसीब में नहीं होता। भगवत गीता में श्रीकृष्ण ने अर्जुन सेे कहा कि अर्जुन तू कर्म कर फल की चिन्‍ता न कर। क्‍योंकि जो कर्म करता है फल उसे अवश्‍य ही मिलता हैै। इसलिये आप अभी सेे चैम्‍पकैश में जुट जाइये। देखना आप लाखों रूपये महीना कमा पाओगे।

See also:--Joining Tricks

10- अर्न मोर क्‍या है ?
जबाब- चैम्‍पकैश में अर्न मोर का एक ऑपशन होता है जिसमें आप एण्‍ड्रायड़ एप्‍पलीकेशन डाउनलोड करके पैसा कमा सकते हो। जितने एप्‍पलीकेशन डाउनलोड करोगे आपकी इन्कम उतनी ही ज्‍यादा होगी।


11- चैम्‍पकेश में कैैसे सफल बनें ?
जबाब- जब आप कोई भी बिजनेस करते हो तो उसमें सफल होनें की सबसे पहली शर्त होती हैै मेहनत, लगन और ईमानदारी। चैम्‍पकैश में भी आप को यही सब की जरूरत है। सिम्‍पल सा फण्‍डा हैं अााप जितनी मेेहनत कर लोगे आप उतना ज्‍यादा पैसा कमा लोगे। फिर भी चैम्‍पकैश में आप कुुछ एेेसा करते रहो आपकाेे इन्कम आती रहे।


12- मैं चैम्‍पकैश को कब तक ज्‍वाइन कर सकता हूॅूॅ, अभी थोडा व्‍यस्‍त हूॅूॅ ?
जबाब- चैैम्‍पकैश को ज्‍वाइन करनें का सबसे स‍ही समय अभी ही हैै। अााप बिना देर किये चैम्‍पकैश ज्‍वाइन कर लीजिये। चैम्‍पकैश में लोग बहुत तेजी सेे जुड रहे हैं। कहीं ऐसा न हो कि जब तक आप चैम्‍पकैश से जुडें तब तक बहुत देर हो जाऐ। फिर आप जिसेे भी चैैम्‍पकैश के बारें में बताओ वो पहले से ही किसी और की नीचे जुड चुका हो। कहीं ऐसा न हो कोई और आपके रिश्‍तेेदाराें और दोस्‍तो को जोड दें अौर आपका बिजनेस खत्‍म कर दें। इसलिये जल्दी से सबको बता डालो ।


13- मैं काम कर रहा हूॅ लेकिन कोई फायदा नहीं मिल रहा अब बताइये मैं क्‍या करूॅ ?
जबाब- देखिये सबसे पहले यह तलाशियें कि आपसे कमीं कहॉ हुई।  सबसे पहले सोचिये कि क्‍या चैैम्‍पकैश पर आपको पूरा विश्‍वास है कहीं चैैम्‍पकैश को आप पार्ट-टाईम काम की तरह तो नहीं देेख रहे हो। क्‍या आपने अपना लक्ष्‍य पूरा किया। क्‍या अापने लोगों को इसके बारें में बताया। क्‍या आपने पूरी लग्‍न और मेहनत से काम किया। आपको आपके इस सवाल का जबाब मिल जाऐगा। एक बात और कहना चाहूॅगा जो लोग समझते हैं कि एक महीनें काम करनें सेे ही वो लखपति बन जाऐंगे तो उनसे मेरा एक सवाल हैै कि हम मध्‍यमवर्गीय लोगों केे लिये एेेसा कौन सा काम हैं जो एक महीनें में लखपति बना दें। अगर आप की नजर में एेेसा कोई काम हैं तो फिर आप चैैम्‍पकैश में अपना टाईम बरबाद मत करियें। क्‍योंकि चैम्‍पकैश आपको 6 महीनें सेे पहले लखपति नहीं बनाऐंगा। हां आपको पहले महीनें से 3000+ रूपये की इन्कम शुरू हो जाऐगी और वो हर महीनें बढती जाऐगी। यकीन मानिये 6 महीनें बाद अाापकी इन्कम 50000 प्रतिमाह से भी ज्‍यादा होगी।


14- स्‍पॉन्‍सर सपोर्ट नहीं कर रहा क्‍या करूॅ?
जबाब- यह समस्‍या भी काफी लोगों केे साथ होती हैै कि उनका स्‍पॉन्‍सर उन्‍हे सपोर्ट नहीं करता और वो टूट जाते हैं। ऐसे लोग ही चैैम्‍पकैश को फ्रॉड बताते हैं। तो चिन्‍ता की कोई बात नही हैं आपको हमारे  BLOG पर चैम्पकैश से सम्बंधित हर जानकारी मिलेगी। यह पॉर्टल सिर्फ अौौर सिर्फ आप केे लिये बनाया गया हैै।


15- मुुझे पैसे कैसे मिलेगें ?
जबाब- जब अापके 5 डॉलर हो जाऐं तब आप अपने बैंक अकाउण्‍ट में उन पैसों का ट्रॉन्‍सफर कर सकते हो । जिसके लिये अापके पास बैंक अकाउण्‍ट नम्‍बर एवं पैन कार्ड होना आवश्‍यक है। अगर आप के पास पैनकार्ड या बैंक अकाउण्ट नम्‍बर नहीं हैं तो आप अपने परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य केे खातें में भी पैसे मॅॅगवा सकते हो।


दोस्‍तो हमनें अाापके कई सवालों केे जबाब इस पोस्‍ट में देेने की कोशिश की है। अगर आपका कोई सवाल है तो हमें जरूर बताये हम अगली पोस्ट में उसे शामिल करेंगे।
आशा करता हूँ आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा इससे आपको आगे काम करने में बहुत सहायता मिलेगी।
धन्यवाद

No comments:

Post a Comment